• Fri. Oct 18th, 2024

Jhansi Darshan

No 1 Web Portal in jhansi

*मनरेगा का सच आया सामने , चकमार्ग पर चलाया ट्रेक्टर*

ByNeeraj sahu

Jun 1, 2024

मनरेगा का सच आया सामने ,चकमार्ग पर चलाया ट्रेक्टर

*शिकायत के बाद चकमार्ग पर ट्रेक्टर चलाने का आरोप*

*तीन चकमार्गों पर हुआ कागजों में काम, जबकि धरातल पर कुछ नही*

माधौगढ़ (जालौन) विकास खंड माधौगढ़ में मनरेगा कार्य को लेकर लगातार अनियमित्ताएं सामने आती रही है, जिसमें ग्रामीणों द्वारा आरोप लगाया जाता है कि मनरेगा काम केवल कागजों में ही करवाया जाता है। लेकिन धरातल पर कुछ नही।
शुक्रवार को शिकायतकर्ता रामगोविंद पुत्र विश्राम सिंह ने आरोप लगाया कि ग्राम अकबरपुरा में ग्राम पंचायत द्वारा कराये गये कार्य महज कागजों में ही सीमित है, जबकि धरातल पर कोई कार्य नही करवाया गया उक्त शिकायत को लेकर शिकायतकर्ता ने बताया ग्राम पंचायत में तीन चकमार्गों को कार्य योजना में दर्शाया गया। जबकि यह कार्य महज कागजों में ही सीमित है,क्योंकि यह कार्य धरातल पर हुआ ही नही है, उक्त मामले का खुलासा होने पर इस पर पर्दा डालने ने लिए जल्दी जल्दी ट्रेक्टर द्वारा काम करवाया गया। ताकि चकमार्ग पर काम दिखाया जा सके। उक्त शिकायतकर्ता ने बताया कि चकमार्ग पर ट्रेक्टर द्वारा चलाई गयी विडिओ सोशल मीडिया पर वायरल है, जो कि ब्लाक के सक्षम अधिकारी के संज्ञान में है।
उक्त मामले को लेकर जब खंड विकास अधिकारी रमेशचंद्र शर्मा से जानकारी ली गयी उन्होंने बताया कि शिकायत प्राप्त हुई है एवं ग्रामीणों से भी जानकारी ली गयी। चकमार्ग पर कोई कार्य नही हुआ है। जिसकी जाँच की जाएगी। जांच उपरांत कार्यवाही अमल में लायी जाएगी।

रविकांत द्विवेदी, जालौन यूपी