• Fri. Oct 18th, 2024

Jhansi Darshan

No 1 Web Portal in jhansi

नये वोटर बनाने के लिए बी फाउण्डेशन कार्यालय आकर निशुल्क सेवायें प्राप्त करे

ByNeeraj sahu

May 30, 2024

नये वोटर बनाने के लिए बी फाउण्डेशन कार्यालय
झाँसी, बी फाउण्डेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मज़हर अली ने इस चुनाव के दौरान यह अनुभव किया कि बहुत से लोग अपने मताधिकार का उपयोग नहीं कर सके। बहुत से लोग अभी भी वोटर नहीं थे। बहुत से लोगों के पास वोटर आईडी नहीं था, लोग अपना आधार कार्ड लेकर आ रहे थे। आधार कार्ड से वोटर लिस्ट में नाम ढूंढना बहुत मुश्किल होता है। इस सदी में भी लोग जागरूक नहीं हैं। चाहते हुए भी लोग अपना वोट नहीं दे पास रहे हैं।
राष्ट्रीय अध्यक्ष मज़हर अली ने यह घोषणा की है कि वे रविवार को छोड़ कर प्रति दिन सुबह 10 बजे से 12.30 बजे तक नये वोटर बनाने के लिए बी फाउण्डेशन कार्यालय, अन्दर ओरछा गेट, पुरानी कालीवाड़ी पर अपना समय देंगे। जो लोग वोटर बनना चाहते हैं, आकर निशुल्क सेवायें प्राप्त कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए मोबाइल नं0 9452 590 559 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

मज़हर अली ने कहा कि बहुत से लोग ऐसे भी हैं जो वोटर तो हैं लेकिन उनके पास उनका वोटर आईडी कार्ड नहीं है। इसके लिए उन लोगों को चाहिए कि अभी से प्रयास करके वो अपना वोटर आईडी कार्ड प्राप्त कर ले ताकि आगे आने वाले चुनावों में वो अपने मताधिकार का प्रयोग आसानी से कर सकें। वोटर बनने और वोटर आईडी रखने के लिए हर परिवार को चाहिए अपने घर में चर्चा कीजिए और समय रहते उचित कार्यवाही कीजिए ।