जनसुनवाई में ऑनलाइन और मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के माध्यम से प्राप्त शिकायतों व उनके निस्तारण सम्बन्धी प्रशिक्षण एवं बैठक नवीन सभागार कलैक्ट्रेट में सम्पन्न
झांसी : जिलाधिकारी महोदय के निर्देशानुसार अपर जिलाधिकारी (नमामि गंगे) योगेन्द कुमार की अध्यक्षता में नवीन सभागार कलैक्ट्रेट झांसी में आईजीआरएस के अंतर्गत जनसुनवाई में प्राप्त, ऑनलाइन और मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के माध्यम से प्राप्त शिकायतों व उनके निस्तारण के संबंध में प्रशिक्षण एवं बैठक तथा उपस्थित जिलास्तरीय अधिकारियों की आई०जी०आर०एस० से सम्बन्धित परीक्षा सम्पन्न हुयी।
बैठक में अपर जिलाधिकारी (नमामि गंगे) योगेन्द कुमार ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री जी एवं जिलाधिकारी महोदय द्वारा समय-समय पर आईजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त संदर्भों के निस्तारण एवं गुणवत्ता की स्थिति की समीक्षा की जा रही है, शिकायतों का त्वरित व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के अनुपालन में सभी विभागाध्यक्ष असंतुष्ट शिकायतों व अन्य रिपीटेड / डिफॉल्टर/सी श्रेणी के शिकायतकर्ताओं से स्वयं एवं अधीनस्थ के द्वारा स्थलीय सत्यापन व टेलिफोनिक संवाद कर संतुष्टिपरक निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी आपसी सामंजस्य और दृढ़ता से शिकायतों का निस्तारण करें ताकि जनपद प्रथम श्रेणी प्राप्त कर सके।
बैठक में अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार ने आइजीआरएस / मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में डिफॉल्टर शिकायतों के संबंध में उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों से कहा कि शिकायतों के निस्तारण में रुचि लेते हुए समय से निस्तारण करना सुनिश्चित करें, जिससे शिकायतों के निस्तारण की स्थिति बेहतर हो सके। उन्होंने समस्त अधिकारियों को भी प्राप्त शिकायतों का निस्तारण रुचि के साथ करने का सुझाव दिया।
ईडीएम आकाश रंजन द्वारा प्रशिक्षण के दौरान आईजीआरएस पोर्टल के संचालन की विस्तृत जानकारी दी गयी। शिवकान्त वरिष्ठ सहायक (आइजीआरएस) द्वारा बैठक के संचालन में सहयोग किया गया।
इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी सुश्री सौम्या अग्रवाल, बेसिक शिक्षा अधिकारी विपुल शिव सागर, तहसीलदार विवेक कुमार, तहसीलदार मोठ, परियोजना अधिकारी डूडा, डिप्टी सीएमओ, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।