• Fri. Oct 18th, 2024

Jhansi Darshan

No 1 Web Portal in jhansi

211222सरकारी जमीन पर कब्जा करने की शिकायत,अतिक्रमण प्रभारी ने मौके पर जाकर काम रुकवाया

ByNeeraj sahu

Oct 14, 2024

सरकारी जमीन पर कब्जा करने की शिकायत,अतिक्रमण प्रभारी ने मौके पर जाकर काम रुकवाया

झांसी। सरकारी जमीन पर भूमाफियाओं द्वारा कब्जा करने की शिकायत लगातार नगर निगम को प्राप्त हो रही है। निगम का अतिक्रमण विभाग लगातार कार्रवाई कर रहा है। इसके बावजूद भी दबंग किस्म के लोग सरकारी जमीन पर कब्जा करने से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे ही एक मामले की शिकायत नगर निगम में की गई। इस मामले में शिकायतकर्ता ने दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई किए जाने की मांग की है।
बाबूलाल कारखाने के पास रहने वाले संतोष कुमार अग्रवाल ने बुधवार को नगर आयुक्त नगर निगम को दिए गए शिकायती पत्र में बताया कि वार्ड नंबर 31 लहर गिर्द द्वितीय में सरकारी जमीन पर कुछ दबंग किस्म के लोग कब्जा कर रहे हैं। यहां पर पशु बाजार से लगी हुई सरकारी जमीन पर कब्जा किया जा रहा है। शिवपुरी- ग्वालियर बायपास के समीप स्थित सरकारी जमीन पर भूमाफिया की नजर टेढ़ी हो गई है। शिकायती पत्र में बताया कि सतीश शरण अग्रवाल, विनोद कुमार अग्रवाल, राजीव अग्रवाल यहां पर कब्जा कर रहे हैं। बुधवार को भी इन्हीं लोगों की लेबर निर्माण कार्य में जुट गई थी।
उन्होंने पूर्व में की गई शिकायतों का भी हवाला दिया। शिकायत प्राप्त होने पर एक्शन में आए नगर निगम के अतिक्रमण विरोधी विभाग के अधिकारियों ने मौके पर जाकर अतिक्रमणकारियों को वहां से भगा दिया। साथ ही हिदायत दी कि यदि दोबारा अतिक्रमण किया तो कठोर कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में शिकायतकर्ता संतोष कुमार अग्रवाल ने बताया कि दबंग लोग अपने आपको आर एस एस का सदस्य प्राप्त बताते हैं। कर्मचारियों और अधिकारियों पर अपना रौब गालिब करते हैं। संतोष ने उक्त दबंग लोगों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई किए जाने की मांग की है।