• Fri. Oct 18th, 2024

Jhansi Darshan

No 1 Web Portal in jhansi

संजना कुशवाहा के परिजनों से मिलकर कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने दी पचास हजार की आर्थिक मदद

ByNeeraj sahu

Jun 25, 2024

संजना कुशवाहा के परिजनों से मिलकर कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने दी पचास हजार की आर्थिक मदद
———————
झांसी। उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही आत्महत्या की घटनाओं का संज्ञान लेते ही उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राज जी के निर्देश पर जनपद झांसी में पिछले दिनों छात्रवृत्ति न मिलने के कारण बड़ागांव के मजरा पंचमपुरा निवासी BPES की 18 वर्षीय छात्रा संजना कुशवाहा द्वारा की गई आत्महत्या का संज्ञान लेते हुए घटना एवं वस्तुतिथि की जानकारी लेने के लिए कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल मंगलवार को पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य के नेतृत्व में पीड़ित परिवार से मिलने के लिये उनके घर पहुंचा।

इस अवसर पर प्रतिनिधि मंडल ने संजना कुशवाहा के पिता कालका कुशवाहा को संजना कुशवाहा के छोटी बहन व भाई की पढाई,के लिये पचास हजार रु की आर्थिक मदद प्रदान करते हुए उन्हें सांत्वना दी।
इस अवसर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य ने कहा कि बेटी संजना कुशवाहा की आत्महत्या छात्रवृत्ति न मिलने के कारण हुई है और छात्रवृत्ति में सरकारी तंत्र के दोषपूर्ण रवैया के खिलाफ कांग्रेस एक मुहिम चलाएगी जिसमें दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगी।ताकि इस तरह की घटना की पुनरावृति न हो।
प्रदेश सचिव मनीराम कुशवाहा ने कहा कि यह आत्महत्या सरकारी तंत्र की लापरवाही से हुई है जिसके कारण एक होनहार छात्रा को हमने खो दिया। इस घटना की निष्पक्ष जांच हो और दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जानी चाहिये।

कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य के साथ प्रदेश सचिव मनीराम कुशवाहा, जिला अध्यक्ष योगेंद्र सिंह परीक्षा पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राजीव रिछारिया, रघुराज शर्मा ,बलवान सिंह यादव, मनीष दुबे, प्रकाश कुशवाहा, ब्रज किशोरी यादव,,सुनील रिछारिया, जगमोहन मिश्रा, अमीर चंद आर्य व रईस उद्दीन काज़ी ने पीड़ित परिजनों से वस्तु स्थिति की जानकारी की।