• Fri. Oct 18th, 2024

Jhansi Darshan

No 1 Web Portal in jhansi

*रामपुरा नगर पंचायत के सभासदों ने न.पा. चेयरमैन के खिलाफ खोला मोर्चा*

ByNeeraj sahu

Jun 23, 2024

*रामपुरा नगर पंचायत के सभासदों ने न.पा. चेयरमैन के खिलाफ खोला मोर्चा*

*गौशाला , स्वच्छता मिशन व प्रकाश व्यवस्था की खोली पोल*

*उपजिलाधिकारी को ज्ञापन देकर रखी पांच सूत्री मांगें*

*पानी के लिए त्राहि त्राहि कर रही न.पा. रामपुरा*

माधौगढ़ (जालौन) लोकसभा चुनाव के दौरान शांत बना रहा नगर पंचायत रामपुरा का सभासदों द्वारा उग्र माहौल एक बार फिर से चर्चा में आ गया है, शनिवार को लगभग आठ सभासदों ने उपजिलाधिकारी माधौगढ़ को सम्बोधित ज्ञापन तहसीलदार अमित शेखर को दिया है। जिसमें उन्होंने नगर पंचायत में हुए बर्ताव को स्पष्ट करते हुए निम्न बिन्दुओं को उजागर किया है।
सभासदों ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि नगर पंचायत रामपुरा का माहौल एक दम विपरीत चल रहा है जिसमें सभासदों को बोर्ड मीटिंग एवं अन्य किसी एजेंडा अथवा किसी प्रकार की बैठक का हिस्सा नही बनाया जाता न ही शामिल किया जाता है।सभासदों ने बिन्दुबत नगर पंचायत में हो रहे कारनामों का उल्लेख करते हुए कहाकि नगर पंचायत में स्वछता मिशन की सरेआम धज्जियाँ उड़ायी जा रही है, तो वहीं नगर पंचायत में पानी की किल्लत से त्राहि त्राहि मच जाती है, कई शिकायतों के बाद भी सुनवायी नही होती तो वहीं सौर पुंज योजना सरकार की महत्वाकांक्षी योजना में शामिल किया गया था, जिससे पूरे नगर में रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था की जा सके। लेकिन सौर पुंज योजना का नाम जुबान पर आते ही जिम्मेदारों के मुँह पर ताला पढ़ जाता है, जिस पर सभासदों ने मुद्दा उठाते हुए कहाकि उन्हें सौर पुंज योजना का ब्यौरा दिया जाये। जबकि नगर पंचायत से ब्यौरा मांगा गया तो उन्होंने साफ इंकार करते हुए कहा कि इसकी फाईल गुम हो गयी है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की लापरवाही की स्थिति में कार्यवाही की जानी चाहिए। सभासदों ने गौशाला पर बोलते हुए कहाकि गौशाला में हुए घोटाले व कमियों को छुपाने के लिए सभासदों का गौशाला के अंदर जाना प्रतिबंधित कर दिया ताकि कई दबे राज खुलकर उजागर ना हो जाये।
ज्ञापन लेते हुए तहसीलदार अमित शेखर ने सभासदों से जानकारी ली एवं उन्होंने कहाकि उनकी बातों को उपजिलाधिकारी के समक्ष रखा जायेगा एवं प्राप्त ज्ञापन उन्हें दिया जायेगा।

रविकांत द्विवेदी, जालौन यूपी