• Sat. Oct 19th, 2024

Jhansi Darshan

No 1 Web Portal in jhansi

देर रात तक नवीन गल्लामंडी भोजला में चला ईवीएम जमा करने का सिलसिला

ByNeeraj sahu

May 24, 2024

देर रात तक नवीन गल्लामंडी भोजला में चला ईवीएम जमा करने का सिलसिला

जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारी रहे मौजूद

आज जनपद झांसी में लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 इसका मतदान सकुशल संपन्न होने के पश्चात सभी विधानसभा क्षेत्रों की ईवीएम मशीनों को जमा करने का सिलसिला नवीन गल्लामंडी भोजला में देर रात तक चला। ईवीएम की जांच व सीलिंग के बाद स्ट्रांग रूम में जमा कराई गई। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी अविनाशकुमार,एसएसपी राजेश एस भी डटे रहे। विस क्षेत्रों की ईवीएम की सुरक्षा को अर्द्धसैनिक बलों को लगाया गया है। चार जून तक ईवीएम कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में रहेंगी।

झांसी-ललितपुर लोकसभा क्षेत्र में जनपद की चार विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं। इनके मतदान केंद्रों के बूथों पर सोमवार को मतदान हुआ है। 06 बजे मतदान समाप्ति के बाद पीठासीन अधिकारियों की टीम कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम लेकर नवीन गल्लामंडी भोजला पहुंचे। यहां विधानसभा वार बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखने से पहले नोडल अधिकारियों की ओर से सभी दस्तावेज व ईवीएम की जांच की गई। इसके बाद सुरक्षित रखा गया है। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी व एसएसपी परिसर में भ्रमणशील रहे।
स्ट्रांग रूम में ईवीएम रखने के बाद ईवीएम की सुरक्षा के लिए त्रिस्तरीय व्यवस्था की गई है। अर्द्धसैनिक बल के जवान, पुलिस कर्मी व तीसरी नजर के रूप म स्ट्रांग रूम के चारों ओर सीसी कैमरे लगाए गए हैं। जिनको कंट्रोल रूम से जोड़ा गया है। जहां से नामित अधिकारी सीधी नजर रख सकेंगे।
जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि जो अधिकारी/कर्मचारी ईवीएम की सुरक्षा हेतु नामित किए गए हैं, वह समय से अपनी ड्यूटी पर पहुंचना सुनिश्चित करें। किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
इस अवसर पर भारत निर्वाचन आयोग से माननीय प्रक्षेक आरओ, एआरओ सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी पुलिस अधिकारी उपस्थित रहे।