• Sat. Sep 21st, 2024

रेल समाचार -=- झाँसी मंडल द्वारा किसी भी माह में माल लदान से राजस्व अर्जन में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

झाँसी मंडल द्वारा किसी भी माह में माल लदान से राजस्व अर्जन में अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

झाँसी मण्डल यात्री सुविधाओं में विकास के साथ-साथ माल लदान तथा रेल राजस्व में बढोत्तरी के लिये निरन्तर प्रयत्नशील है। अति हर्ष के साथ सूचित किया जाता है कि मंडल द्वारा माह मई -23 में मंडल द्वारा आय अर्जन में पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है ।

मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष के मार्ग दर्शन और वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक शशिकांत त्रिपाठी एवं वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक अखिल शुक्ल के नेतृत्व में निरंतर श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए मंडल द्वारा माल लदान से राजस्व अर्जन के नए-नए स्रोत स्थापित करते हुए मई माह में रिकॉर्ड रु.89.98 करोड़ का राजस्व अर्जित किया है, जो की अब तक किसी भी एक माह में प्राप्त होने वाला सबसे बड़ा राजस्व है | जबकि किसी एक माह में इससे पूर्व सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन इसी वर्ष जनवरी 2023 से प्राप्त राजस्व रू.82.64 करोड़ था । माह मई में मंडल द्वारा माल यातायात से, 14266 वैगनों के माध्यम से 821163 टन माल का लदान कर रू. 89.98 करोड का राजस्व प्राप्त किया है । जो कि गत वर्ष मई 2022 में 12864 वैगनों के माध्यम से लदान किये गये 748525 टन माल से प्राप्त राजस्व रू.74.20 करोड़ से 21.25 प्रतिशत अधिक है ।

मंडल की यह उपलब्धि इस संदर्भ में और अधिक उल्लेखनीय हो जाती है कि इस मंडल रेल के परिधि में रेलवे की माल लदान में मुख्यतः योगदान करने वाले प्राकृतिक संसाधन जैसे कोयला या लौह अयस्क आदि नहीं पाये जाते हैं।

You missed