• Fri. May 17th, 2024

यूपी एसटीएफ व बबीना पुलिस के द्वारा टोल पर पकड़ा 5 क्विंटल गांजा कीमत आधा करोड़ से ज्यादा:रि.मनीष साहू

यूपी एसटीएफ व बबीना पुलिस के द्वारा टोल पर पकड़ा 5 क्विंटल गांजा कीमत आधा करोड़ से ज्यादा:रि.मनीष साहू

झाँसी l बबीना । लखनऊ की एसटीएफ टीम एवं बबीना पुलिस ने संयुक्त रूप से बबीना हाईवे के टोल प्लाजा पर तस्करी को ले जा रहे ट्रक में बड़े पैमाने पर गांजा सहित पांच लोगों को पकड़ा है l

गुरुवार की शाम 5:00 बजे बबीना हाईवे के निकट टोल प्लाजा के समीप मुखबिर की सूचना पर लखनऊ से आई हुई एसटीएफ टीम एवं बबीना पुलिस ने ट्रक क्रमांक CG 18 एच 15 52 को रोककर की तलाशी ली जिसके अंदर एक केबिन बना के रखा हुआ था और पीछे से पूरा ट्रक खाली था ऐसा लग रहा था कि ट्रक में कुछ भी नही है क्योंकि ट्रक में बड़ी चालाकी के साथ छुपा कर भारी मात्रा में गांजा तस्करी को ले जाया जा रहा था बताया गया कि यह ट्रक छत्तीसगढ़ से भिंड मध्यप्रदेश द्वारा झांसी के रास्ते जा रहा था जिसमें 2 लोग सवार थे ट्रक के साथ पीछे चल रही reanult की क्विड कार क्रमांक CG 29 ए 3235 मैं सवार तीन लोगों को भी उनके साथ पकड़ा गया ।

जिन्हें पकड़कर बबीना थाना लाया गया जहां गांजे को उतार कर उसकी नापतोल की गई गांजे का वजन 465 किलो एवं कुल कीमत लगभग 60 लाख बताई गई है ।

बबीना थाना अध्यक्ष आलोक सक्सेना ने बताया कि यह पांचों लोग छत्तीसगढ़ निवासी हैं जो कि छत्तीसगढ़ से गांजे की तस्करी करने को भिंड ले जा रहे थे ट्रक के अंदर बीचों बीच गुप्त रूप से एक केबिन बना रखा था जिसमें गांजे को छुपा कर ले जा रहे थे ।
बबीना थानाप्रभारी इंस्पेक्टर आलोक सक्सेना ने बताया कि अनुमान लगाया कि यह गांजा बेचकर इसका पैसा नक्सलियों के लिये प्रयोग में लाया जाता, पकड़े गए सभी लोग छत्तीसगढ़ के नक्सली एरिया के बताए जा रहे है । बबीना थाना अध्यक्ष ने बताया कि विवेचना के बाद ही सत्य का पता लगेगा । उक्त बारदात में पकडे़ गये आरोपियों के नाम हरीराम पुत्र सहदेव, निवासी जिला सुकवाॅं छत्तीसगढ़, दिलीप कुमार पुत्र लोचन राम, निवासी- जिला जसपुर, छत्तीसगढ़, शेख मुश्ताक अली, जिला सूरजपुर छत्तीसगढ़, जशपाल सिंह पुत्र गुरबख्श सिंह, जगदलपुर छत्तीसगढ़ एवं सहदेव पुत्र बलराम, दाॅंतेबाड़ा छत्तीसगढ़ बताये जा रहे है । बबीना पुलिस सभी आरोपियो को हिरासत में लेकर कड़ी पूंछताॅंछ शुरू कर दी है, इस कार्यवाही में लगे एसटीएस टीम प्रभारीइंस्पेक्टर अनिल बाथम, एसआई घनश्याम व उनकी टीम तथा एसएसपी विनोद कुमार के निर्देश पर बबीना इंस्पेक्टर आलोक सक्सेना, एसआई बदन सिंह, कॉन्स्टेबल शीलेंद्र भदौरिया बबीना थाना पुलिस इस कार्रवाही में मौजूद रही ।

neeraj sahu

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

You missed