• Fri. Oct 18th, 2024

Jhansi Darshan

No 1 Web Portal in jhansi

पुलिस की छापेमारी युवक की नाले में कूदने से मौत,भारी पुलिस बल की तैनाती मे युवक का हो सका अंतिम संस्कार,5 लाख का मुआवजा

By

Mar 2, 2022

पुलिस की छापेमारी युवक की नाले में कूदने से मौत,भारी पुलिस बल की तैनाती मे युवक का हो सका अंतिम संस्कार,5 लाख का मुआवजा

पुलिस बल की तैनाती मे युवक का हुआ अंतिम संस्कार
5 लाख₹ का मुआवजा मिलने और निष्पक्ष कार्रवाई के आश्वासन पर परिजन हुए अंतिम संस्कार को राजी।
पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने चुनाव आयुक्त के निर्देश पर थाना प्रभारी अजय कुमार सहित पांच पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से किया निलंबित।

संवाद सूत्र सिरसा कलार थाना क्षेत्र के ग्राम पजूना मे सोमवार की शाम जुआ खेल रहे लोगों में सिरसा पुलिस की छापेमारी के दौरान गढ़गुवा निवासी एक युवक की मलंगा नाले में कूदने से मौत हो गई थी। मंगलवार को युवक का शव नाले में मिलने हड़कंप मच गया था। परिजनों ने थाना प्रभारी व पूरी पुलिस टीम पर युवक को हाथ बांधकर नाले में डालने का आरोप लगाया था एडिशनल एसपी जालौन आसिम चौधरी के आश्वासन पर स्वजन मृतक के पोस्टमार्टम के लिए राजी हुए थे कड़ी सुरक्षा व वीडियोग्राफी के बीच युवक का पोस्टमार्टम होने के बाद बुधवार को सुबह 8:00 बजे मृतक युवक अजय गुप्ता अज्जू का शव घर आया।
बुधवार की सुबह 8:00 बजे गढ़गुवा निवासी राम लखन गुप्ता के 33 वर्षीय मृतक पुत्र अजय गुप्ता उर्फ अज्जू का पोस्टमार्टम के बाद भारी पुलिस फोर्स की मौजूदगी में शव आने पर ग्रामीण जन और मृतक के भाई अमित गुप्ता ने गांव के बाहर शव रखकर सिरसा पुलिस पर कार्रवाई करने और मुआवजा की मांग को लेकर हंगामा काटा।
जालौन पुलिस उपाधीक्षक संतोष कुमार और एसडीएम जालौन अंकुर कौशिक ने मौके पर पहुंचकर मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपए की सहायता राशि दिलाने का आश्वासन दिया। एसडीएम अंकुर कौशिक ने संबंधित लेखपाल को जल्द से जल्द मृतक के समस्त कागजात तैयार कराने के निर्देश दिए एसडीएम ने मृतक के भाई अमित गुप्ता को ढांढस बंधाया और तहरीर मिलने के बाद थाना प्रभारी अजय कुमार सहित पांच पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन दिया जिस पर राजी होकर परिजनों और ग्रामीणों ने शव का दोपहर 1:00 बजे अंतिम संस्कार किया गया।जब तक युवक का शव का अंतिम संस्कार नहीं हुआ तब तक पूरे जिले का पुलिस फोर्स अधिकारियों सहित मौजूद रहा।
मृतक युवक अज्जू गुप्ता के अंतिम संस्कार पर क्षेत्रीय लोगों की लगभग सैकड़ों की संख्या में भीड़ थी मृतक अपने पिता राम लखन गुप्ता का बड़ा बेटा था शादी अभी नहीं हुई थी घर की पूरी जिम्मेदारी और पिता की आठ बीघा खेती में देखभाली करता था अज्जू।मृतक की माता शांति देवी व बहने शिल्पी पूनम और राधा का रो- रो कर बुरा हाल है।
मृतक का अच्छा चाल चलन व व्यवहार की वजह से हर कोई परिजनों को ढाढस बधाने पहुंच रहा है।

रविकांत द्विवेदी, जालौन-यूपी