• Fri. Oct 18th, 2024

Jhansi Darshan

No 1 Web Portal in jhansi

*50 बर्षीय व्यक्ति ने गमछे से फांसी लगाकर की जीवन लीला समाप्त रिपोर्टर दयाशंकर साहू*

ByNeeraj sahu

Oct 14, 2024

50 बर्षीय व्यक्ति ने गमछे से फांसी लगाकर की जीवन लीला समाप्त
रिपोर्टर दयाशंकर साहू

मोंठ। 50 बर्षीय व्यक्ति ने संदिग्ध अवस्था में गमछा से फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। थाना पूंछ के ग्राम रामनगर पोस्ट सेसा निवासी कुँवरलाल पाल पुत्र बदलू पाल उम्र 50 बर्ष, ने सोमवार की देर रात्रि संदिग्ध कारणों के चलते अपने ही गमछे से एक कमरे की खूंटी से बांधकर फांसी लगा ली, जिससे उनकी हालत बिगड़ गई। परिजनों ने जब उन्हें फांसी के फंदे पर लटका देखा तो आनन -फानन में फंदे से उतारकर प्राइवेट वाहन से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोंठ के ट्रामा सेंटर में सोमवार रात करीब 10:30 बजे भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने चेकअप करने के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर सुनते ही परिजनों के होश उड़ गए और उन सभी का रो-रोकर बुरा हाल था ।
वहीं जानकारी देते हुए मृतक के चचेरे भाई होमगार्ड मन्नू लाल पाल ने बताया कि मृतक के पिता बदलू पाल की पहले ही मौत हो चुकी है और उनके चचेरे भाई के पास मात्र 8 बीघा जमीन है। वह घर का मुखिया था जो खेती किसानी करके ही परिवार का भरण-पोषण कर रहा था। मृतक के एक पुत्र और चार पुत्रियां हैं। जिनका अपनी मां के साथ रो-रोकर बुराहाल हैं। मृतक का सगा भाई हुकुम सिंह जो अपने भाई से अलग दूसरे मकान में रहता हैं।

वही इस घटना की सूचना स्वास्थ्य विभाग ने संबंधित थाना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी थी।

ग्रामीण एडीटर कृष्ण कुमार