• Sat. Sep 21st, 2024

स्वनिधि महोत्सव का आयोजन दीनदयाल सभागार, किला रोड, झाँसी में 01 जून को

स्वनिधि महोत्सव का आयोजन दीनदयाल सभागार, किला रोड, झाँसी में 01 जून को

Thank you for reading this post, don't forget to subscribe!

परियोजना अधिकारी, डूडा द्वारा अवगत कराया गया है कि पीएम स्वनिधि योजना के अन्तर्गत 01 जून 2023 को स्वनिधि महोत्सव का आयोजन दीनदयाल सभागार, किला रोड, झाँसी में किया जायेगा। शासन स्तर से स्वनिधि महोत्सव के दौरान आयोजित होने वाली गतिविधियों के संबंध में व्यापक दिशानिर्देश प्राप्त हो गए है। स्वनिधि योजना को और अधिक प्रभावी तरीके से लागू कराने के लिये जिला मुख्यालय पर स्वनिधि महोत्सव का आयोजन कराया जायेगा।
एक दिवसीय स्वनिधि महोत्सव का आयोजन के दौरान इस योजनान्तर्गत प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय ऋण के लिए आवेदन पत्र प्राप्त करना तथा आवेदन पत्रों को स्वीकृत कराकर ऋण वितरित करने के साथ साथ सभी इनएक्टिव वेण्डर्स को डिजिटली एक्टिव बनाने और कैश बैक के लाभ से अवगत कराकर अधिक से अधिक डिजिटली लेनदेन को प्रेरित करना है। अच्छी ऋण शाख डिजिटल लेनदने का प्रयोग करने वाल एवं सभी वेण्डर्स को चिन्हित कर प्रथम 10 को सम्मानित भी किया जायेगा।
वेण्डर्स के परिवारो को इस महोत्सव में प्रतिभाग करने के लिये भी प्रोत्साहित किया जायेगा, ताकि वह योजना का लाभ प्राप्त करने के उपरान्त अपने अनुभव को साझा कर सके। योजना के बारे में जानकारी देने और स्ट्रीट वेण्डर्स की समस्याओं के समाधान के लिये जनपद स्तरीय हेल्प डेस्क बनाई जायेगी जिसका शुभारम्भ भी स्वनिधि महोत्सव के दौरान होगा। स्ट्रीट वेण्डर्स को एक्टिव बनाने की रूचि दिखाने वाले कर्मियों को सम्मानित करने के निर्देश दिये गये है। स्वयं सहायता समूह के उत्पादों की प्रर्दशनी और नुक्कड़ नाटक सहित विभिन्न माध्यमों से योजनाओं की विशेषताओं से लोगों को जोड़ने के लिये भी प्रभावी कदम उठाये जायेंग स्ट्रीट वेण्डर्स एवं उनके परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य परीक्षण के लिये चिकित्सा शिविर भी लगाया जायेगा ।

You missed