• Fri. Oct 18th, 2024

Jhansi Darshan

No 1 Web Portal in jhansi

जिलाधिकारी,मुख्य चिकित्साधिकारी ने BHM विद्या निरंजन को सेवानिवृत्त होने पर प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित-=-रविकांत द्विवेदी,जालौन यूपी

ByNeeraj sahu

Jun 1, 2024

जिलाधिकारी,मुख्य चिकित्साधिकारी ने BHM विद्या निरंजन को सेवानिवृत्त होने पर प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित-=-रविकांत द्विवेदी,जालौन यूपी

जालौन के कोंच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बेसिक हेल्थ वर्कर (BHW) के पद पर तैनात विद्या निरंजन आज स्वास्थ्य विभाग से सेवानिवृत्त हो गई है, 34 वर्षों तक स्वास्थ्य विभाग में सेवा देने और कोविड काल में टीकाकरण करने में महत्वपूर्ण भूमिका साथ ही मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने पर जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय व मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर नरेंद्र देव शर्मा ने उन्हें सेवानिवृत्त होने पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया और सभी को उनके द्वारा दिए गए योगदान को देखकर काम करने के लिए प्रेरित किया।
शुक्रवार को बेसिक हेल्थ वर्कर से सेवानिवृत हुई विद्या निरंजन के सम्मान में स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि विद्या निरंजन ने स्वास्थ्य महकमें में मरीजों की 34 वर्षों तक सेवा ही नहीं की, बल्कि अपने दायित्वों का बखूबी से निर्वहन किया, जो अपने सहकर्मियों के लिए प्रेरणा का स्रोत भी बनी है, उनकी सेवा भावना और प्रतिबद्धता ने दूसरों को प्रेरणा दी है।
उनके योगदान मे टीकाकरण अभियान के साथ साथ, साधारण डिलीवरी के माध्यम से एक साथ तीन बच्चों का जन्म दिलाना भी शामिल है, जो स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में उनकी विशेषज्ञता को दर्शाता है।
जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय ने स्वास्थ्य विभाग में 34 वर्षों तक सेवा करने वाली विद्या निरंजन को उत्कृष्ट कार्यो के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि उनके इस अहम योगदान को भुलाया नहीं जा सकता कोविड काल में जो बेहतरीन काम उनके द्वारा किया गया साथ ही टीकाकरण के लिए भी लोगों को प्रेरित किया, इसीलिए सभी लोगों को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए।
इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी नरेंद्र देव शर्मा ने भी उनके कार्यों की सराहना की। इस सम्मान समारोह में अधीक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोंच डॉ अनिल कुमार शाक्य, डॉ राजकरण गौर, डॉ मानवेंद्र सिंह, डॉक्टर मोनिका कटियार, डॉक्टर राजीव शर्मा, डॉ सविता पटेल, BHW विद्या निरंजन की तीन बेटियां बंदना, शालिनी, स्मिता और बेटा नवनीत सहित परिवार के अन्य सदस्य भी उपस्थित थे।
विद्या निरंजन की सेवानिवृत्ति के अवसर पर उपस्थित अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने उनके स्वस्थ, सुखी और समृद्ध जीवन की कामना करते हुए उनकी अगली यात्रा में सफलता की प्रार्थना की।

रविकांत द्विवेदी,जालौन यूपी