• Fri. Apr 19th, 2024

एरच पुलिस ने पकड़ी चालीस लाख की शराब – बेचने बाले थे माफिया — रिपोर्ट – रमाकांत सोनी

एरच (झांसी)| विगत दिवस झांसी एसएसपी का चार्ज संभालने के बाद एरच आये विनोद कुमार सिंह ने क्षेत्र में अबैध शराब आदि के पूर्ण प्रतिबन्ध के लिये निर्देश दिये शायद उनके निर्देश का पुलिस पर गहरा असर हुआ और उसने एरच थाना क्षेत्र के ग्राम अहरौरा से 1025 पेटी देशी शराब कुल मिलाकर 49 हजार दौ सौ बोतलों को पकड़ लिया साथ पुलिस के हाथ एक स्कार्पियों गाड़ी भी लगी है। पुलिस के द्वारा अबैध शराब आबकारी अधिनियम दफा 60, 63 72 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पकड़ी गई शराब की कीमत 40 लाख रूपये बताई जा रही है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार एरच पुलिस को मुखबिर के द्वारा सूचना मिली की ग्राम अहरौरा में कामधेनु दूध डेयरी संचालक हरीशंकर पुत्र बलराम सिंह के यहां पर अबैध रूप से शराब लदा ट्रक संख्या यूपी एचआर 63 बी 4220 खड़ा है सूचना पर मौके पर पहुंची एरच पुलिस के द्वारा बताये गये स्थान पर दबिश दी गई तो वहां पुलिस को ट्रक मिल गया पुलिस द्वारा जांच करने के बाद पुलिस के हाथ 1000 पेटी शराब जिसमे 48000 क्वार्टर भरे है, तथा स्कार्पियो में 25 पेटी जिसमे 1200 क्वार्टर शराब अंग्रेजी फैक्ट्री मेड भरी है पुलिस के द्वारा उक्त संचालक को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने बताया उक्त कारोबार सत्येन्द्र यादव व एक अज्ञात के द्वारा किया जा रहा है और उनके द्वारा हमारे यहां ट्रक खड़ा किया गया है पुलिस को मौके से एक स्कार्पियों गाड़ी यूपी 93 5825 जो गुरसरांय थानाक्षेत्र के ग्राम फरीदा निवासी कल्लू यादव की बतायी जा रही है। एरच थाना प्रभारी निरी़क्षक दिनेश चन्द्र ने बताया पकड़ी गई शराब पटियाला पंजाब से लाई गई थी उन्होने बताया की सम्पूर्ण मामले की सूचना आबकारी विभाग को दी गई थी सूचना पर आबाकरी विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची।
आबकारी के विभाग की तहरीर पर एरच थाना द्वारा हरीशंकर पुत्र बलराम सहित उसके अज्ञात साथियों पर आबाकरी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है जबकि डेयरी संचालक हरीशंकर को जेल भेज दिया गया है।
इस मौके पर आबकारी निरीक्षक संजय कुमार सिंह, सन्दीप कुमार, मुन्नालाल, मुहम्मद मीरबख्श, धीरेन्द्र कुमार, इन्द्रपाल सिंह, आदेश कुमार, शिवम अवस्थी, कौशल किशोर, पवन कुमार, आदि रहे।
रिपोर्ट – रमाकांत सोनी एरच
Edit – Dheerendrarayakwar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *